Sunday, June 23, 2024

खालसा कालेज में संचार पर एक्सटेंशन लेक्चर आयोजित  

अमृतसर १२ सितंबर (पंजाब पोस्ट ब्यूरो)- खालसा कालेज के अंग्रेजी विभाग की ओर से संचार साधनों द्वारा निर्धारित लक्ष्य की प्राप्ति विषय पर एक एक्सटेंशन लेक्चर का आयोजन किया गया। कालेज प्रिंसिपल डा. महल सिंह के सहयोग से तैयार किए गए इस प्रोग्राम के अवसर पर गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी अंग्रेजी विभाग के पूर्व  प्रोफेसर व मुखी तथा प्रसिद्ध विद्वान डा. गुरउपदेश सिंह ने मुख्य मेहमान के रूप में शिरकत की। जिनके बारे प्रो. परनीत ढिल्लो ने जान पहचान करवाई।

इस अवसर पर प्रिंसिपल डा. महल सिंह ने प्रो. सुपिंदरजीत कौर ने आए मेहमानों का पौधे  देकर स्वागत किया। इसके बाद डा. गुरउपदेश सिंह ने रोजाना जीवन में प्रभावशाली संचार की महत्ता के बारे चर्चा की। उन्होंने संचार के अलग अलग स्तरों पर बेहतरीन शब्दावली, हाव-भाव तथा उच्चारण के प्रयोग पर जोर दिया। उन्होंने संचार के स्थानीय, राश्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर में अंतर के बारे विचार सांझा किया। इस लेक्चर के अंत में एक वर्कशाप का आयोजन किया गया व विद्यार्थियों को शुद्धता के मूल को समझाने के लिए सवाल पूछे गए।

इस दौरान प्रिंसिपल डा. महल सिंह ने उक्त विभाग के प्रयास की प्रशंसा करते हुए विद्यार्थियों के भले के लिए ऐसे और समारोह करवाने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर प्रो. सुपनिंदरजीत कौर ने धन्यवाद का प्रस्ताव पेश किया। इस अवसर पर डा. सावंत सिंह मंटो, प्रो. मलकिंदर सिंह, प्रो.दलजीत सिंह, डा. ममता महिंदरू, डा. जसविंदर कौर, प्रो. पूजा कालिया, प्रो. गुरप्रीत सिंह, प्रो. हरश सलारिया आदि मौजूद थे।

Check Also

ਪੁਲਿਸ ਮੁਲਾਜ਼ਮ ਪਭਜੋਤ ਸਿੰਘ ਦੇ ਬੇਵਕਤੀ ਵਿਛੋੜੇ ‘ਤੇ ਦੁੱਖ ਦਾ ਪ੍ਰਗਟਾਵਾ

ਸੰਗਰੂਰ, 22 ਜੂਨ (ਜਗਸੀਰ ਲੌਂਗਵਾਲ) – ਦੇਸ਼ ਭਗਤ ਯਾਦਗਾਰ ਕਮੇਟੀ, ਤਰਕਸ਼ੀਲ ਸੁਸਾਇਟੀ ਪੰਜਾਬ, ਸਲਾਈਟ ਇੰਪਲਾਈਜ਼ …